अमित शाह का दावा बोले नंदीग्राम से दीदी की हार तय

4

 

पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) के सीतलकुची में  BJP नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा की। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी हमला बोला। साथ ही कहा कि, बंगाल में इस बार बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने दूसरे चरण के मतदान का जिक्र किया और कहा- ‘कल तय हो गया है कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं।

अमित शाह ने कहा कि, ‘दीदी ने हमेशा उत्तर बंगाल के साथ अन्याय किया है। इसलिए दीदी आपसे डरती हैं। कल (दूसरे चरण के चुनाव के दौरान) नंदीग्राम में तय हो गया कि वो (ममता बनर्जी) वहां से हार रही हैं। बाद में उनके सलाहकार ने जब उनसे पूछा कि आप कहां लड़ेगी? तो उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल के अलावा कहीं से भी लड़ा दो, उत्तर बंगाल वाले मुझे नहीं जीताएंगे।

अमित शाह यही नहीं रूके, उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर वार किया और राज्य में हो रही राजनीतिक हिंसा के लिए तृणमूल को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि, ‘उत्तर बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा हुई है, आप एक बार प्रधानमंत्री मोदी को मौका दो, उत्तर बंगाल से इस राजनीतिक हिंसा को भाजपा (BJP) हमेशा के लिए समाप्त कर देगी।’

वहीं बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने ममता सरकार पर राज्य में विकास नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘दीदी (ममता बनर्जी) को उत्तर बंगाल की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने न कनेक्टिविटी, न सड़क, न स्वास्थ्य पर ध्यान दिया है। यहां पर तंबाकू का उत्पादन बहुत अच्छा होता है लेकिन तंबाकू का रेट किसानों को अच्छा मिले इसके लिए भी दीदी ने कुछ भी नहीं किया है।’

नंदीग्राम सीट की अगर बात करें तो वहां से मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है। शुभेंदु ने ऐलान किया है कि वो नंदीग्राम से ममता को 50 हजार से भी ज्यादा वोटों से हराएंगे।

गौरतलब है कि राज्य में दो चरणों का मतदान हो चुका है। वहीं 6 चरण अभी बचे हुए हैं। राज्य में इस बार मुख्य रूप से बीजेपी-TMC के बीच मुकाबला माना जा रहा है। ऐसे में दोनों ही पार्टियां जनता के बीच जा रही हैं और अपने लिए वोट मांग रही है।