अयोध्या कार सेवक पुरम में साध्वी प्रज्ञा की जीत के लिए ‘धर्म की माला’ जपेंगे धर्माचार्य 

0

अयोध्या, भोपाल से बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद से ही इस सीट पर सियासी हलचल तेज है। विपक्ष ने बीजेपी को साध्वी के नाम पर घेरने की कोशिश की है तो वहीं पार्टी उनके बचाव में उतर आई है। अब साधु-संतों ने भी इसकी लड़ाई बताते हुए साध्वी का समर्थन कर दिया है।

मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद छिड़ा ‘धर्म युद्ध’ का राग अब नए मोड़ पर आ गया है। ‘धर्म और अधर्म ‘ को लेकर भोपाल के चुनाव पर हो रही बहस के बीच देश के प्रमुख संत-धर्माचार्य भी जल्द सड़क पर उतरकर साध्वी प्रज्ञा भारती के समर्थन में ‘धर्म की माला’ जपेंगे। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की तरफ से देश के प्रमुख संत-धर्माचार्य से संपर्क कर क्षेत्र में प्रचार करने की अनुमति लेकर एक सूची तैयार की जा रही है।

12 मई को भोपाल लोकसभा, सीट पर मतदान होना है। बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय, सिंह हैं। यह सीट बीजेपी के हाथ से निकल ना जाए इसलिए अब विश्व हिंदू परिषद भी भोपाल के प्रज्ञा के पक्ष में प्रत्यक्ष रूप से चुनावी मैदान में कूद पड़ी है। इसके लिए देश भर के कुछ प्रमुख संत और धर्माचार्यों से संपर्क कर भोपाल पहुंचने का निवेदन किया गया है।

साध्वी प्रज्ञाआजम खानयोगी आदित्यनाथसाध्वी प्रज्ञामायावतीआजम खानमहेश शर्माजयदीप कावड़ेजयकरण गुप्ताअजित सिंहचंद्रबाबू नायडूअनिल विजसुरेंद्र नारायणअकबरुद्दीन ओवैसीसुरेंद्र सिंहकेएस ईश्वरप्पा
वीएचपी के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया, ‘साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए संत -धर्माचार्य भोपाल के चुनावी मैदान में जल्द दिखेंगे। यहां ये सभी साध्वी प्रज्ञा को विजय श्री का आशीर्वाद देंगे।’ शर्मा ने कहा कि यह धर्म और अधर्म की लड़ाई है, और इसकी व्याख्या जनता के बीच संत -धर्माचार्यों से बढ़िया और कौन कर सकता है। उन्होंने कहा जिन संतों ने भोपाल में जाने की बात स्वीकार ली है उनकी सूची को अंतिम रूप देकर चुनाव क्षेत्र में जाने की तिथि जल्द घोषित की जाएगी।