हरियाणा में कोविड-19 के मामले बढ़कर 161 हुए

0

हरियाणा में पांच और लोग नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं जिसके बाद राज्य में कोविड-19 से ग्रस्त कुल रोगियों की संख्या 161 हो गयी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार तीन नये मामले अंबाला से आये हैं और एक-एक मामले सोनीपत तथा पंचकूला से दर्ज किये गये हैं। इस समय राज्य में 141 मरीजों का इलाज चल रहा है और 18 को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में कोरोना वायरस से दो रोगियों की मृत्यु हो चुकी है।

बुलेटिन के अनुसार अब तक राज्य में कोरोना वायरस के लिए 3496 नमूनों की जांच की गयी है, जिनमें से 2443 मामलों में संक्रमण नहीं होने की पुष्टि हुई है। इसमें कहा गया कि संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 161 है, वहीं 892 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है। बुलेटिन के मुताबिक हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल मामलों में 10 विदेशी नागरिक हैं, वहीं 64 लोग अन्य राज्यों से आये हैं।

राज्य में सबसे बुरी तरह प्रभावित जिलों में गुड़गांव, नूह, पलवल और फरीदाबाद हैं जहां क्रमश: 32, 38, 28 और 28 मामले कोविड-19 के हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि राज्य में इस महामारी के मामलों में बढ़ोतरी की एक वजह तबलीगी जमात के सदस्यों का कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाना है। पहले उन्होंने कहा था कि जमात के 106 सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।