CoronaVirus in India: सीबीआई ने कसा शिकंजा, वधावन बंधुओं को क्वारंटाइन न छोड़ने के निर्देश

0

कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। हर तरह की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित है। ऐसे में लॉकडाउन में नियमों को धता बताकर परिवार समेत खंडाला से महाबलेश्वर जाने वाले वधावन बंधुओं पर सीबीआई ने भी शिकंजा कस दिया है।

सतारा के डीएम को पत्र भेजकर सीबीआई ने कहा कि हिरासत में लेकर क्वारंटाइन केंद्र में रखे गए वधावन बंधुओं को बगैर उसकी अनुमति के न छोड़ा जाए। उधर, ईडी ने शिकंजा कसते हुए वधावन बंधुओं के वे पांचों लग्जरी वाहन जब्त कर लिए हैं जिनसे उनकी मित्र मंडली पिकनिक मनाने गई थी।

बता दें कि DHFL प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन कई और मामलों के साथ यस बैंक घोटाले में राणा कपूर की करोड़ों रकम की हेरफेरी में सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि की यस बैंक घोटाले में बीती 7 मार्च को मामला दर्ज होने के बाद से दोनों भाई फरार चल रहे थे। इनके खिलाफ सीबीआई ने कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर लिए हैं।

ईडी के मेल पर धरे गये वधावन बंधु

कपिल और धीरज वधावन लंबे समय से जांच एजेंसियों को चकमा दे रहे थे। बार-बार नोटिस दिये जाने के बाद भी दोनों भाई जांच एजेंसियों के सामने पूछताछ के लिए नहीं आ रहे थे। इसी बीच ईडी को अपने सूत्रों से जानकारी मिली कि ये दोनों महाबलेश्वर स्थित दीवान फार्म हाउस पर अपने करीबियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए गए हुए हैं। ईडी ने सतारा पुलिस को मेल भेजकर इन्हें तुरंत हिरासत में लेने को कहा।