Home news भगवान राम का राज्याभिषेक कर गोरखनाथ मंदिर से शोभायात्रा निकालेंगे सीएम योगी

भगवान राम का राज्याभिषेक कर गोरखनाथ मंदिर से शोभायात्रा निकालेंगे सीएम योगी

लखनऊ- आज पूरे देश में दशहरा की धूम हैं, इसी मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। दरअसल सीएम योगी विजयदशमी के मौके पर हमेशा ही रामलीला मैदान में जाकर भगवान राम का राज्याभिषेक करते हैं। सीएम गुरु गोरखनाथ जी के साथ मंदिर में सभी देवी-देवताओं की पूजा करेंगे। पूजा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठाधीश्वर का तिलक कर शोभायात्रा निकालेंगे। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद यह उनकी पहली शोभायात्रा होगी। विजयदशमी के इस भव्य आयोजन में लोगों के हजारों की संख्या में जुड़ने की संभावना जताई जा रही है।

शाम चार बजे इस शोभा यात्रा की शुरुआत की जाएगी। इस शोभा यात्रा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भगवान शिव समेत सभी देव-विग्रहों का पूजन करेंगे जिसके बाद यह यात्रा रामलीला मैदान पहुंचेगी। रामलीला मैदान में सीएम योगी भगवान राम का राजतिलक करेंगे। मानसरोवर मंदिर से शुरु हुई सीएम योगी की यह शोभायात्रा शाम सात बजे समाप्त होगी जिसके बाद गोरखपुर मंदिर में सहभोज का आयोजन किया जाएगा।

शोभा यात्रा की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर आरएएफ, स्थानीय पुलिस, पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। सूत्रों की मानें तो इस यात्रा के निकलने के एक घंटा पहले ही गोरखनाथ मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोक दिया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार घनी आबादी वाले मार्गों के चारों और सुरक्षा का एक घेरा बनाया गया है। वहीं गोरखनाथ मंदिर से लेकर रामलीला मैदान तक सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

Exit mobile version