हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का सस्पेंस खत्म, पार्टी जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लडे़गी चुनाव- जेपी नड्डा

2

बीजेपी इस साल हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसके चेहरे पर चुनाव लड़ेगी ये सस्पेंस खत्म हो गया है। बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चुनाव लडे़गी। आपको बता दे कि चार राज्यों में भाजपा की जीत से उत्साहित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जब गृह राज्य हिमाचल पहुंचे तो विरोधियों को कई मायनों में संदेश देने के साथ ही तमाम चर्चाओं और अटकलों को भी विराम लगा दिया।

चार दिन के दौरे के पहले दिन शनिवार को शिमला में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने प्रदेश सरकार के कार्यों पर मुहर लगाकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सराहना की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मैं और अनुराग ठाकुर आपके वकील हैं। आपको कोई चिंता नहीं है। बातों-बातों में जयराम ठाकुर को खुलकर काम करने के लिए भी कहा। यह आम आदमी पार्टी के नेताओं को भी जवाब है जो लगातार प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन का राग अलाप रहे हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन सरकार ने कई विकास काम किए हैं। उन्होंने कहा कि पहले शिमला में जाम बहुत बड़ी समस्या थी लेकिन अब इस समस्या का समाधान करते हुए शिमला की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश में इस साल दिसंबर में होंगे विधानसभा चुनाव

नड्डा ने कहा कि भाजपा ने 6 अप्रैल से महासंपर्क अभियान शुरू किया है इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की जाएगी। आपकों बता दे कि हिमाचल प्रदेश में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं यहां 68 विधानसभा सीटें हैं इसमें से 48 सामान्य सीटें हैं जबकि 17 अनुसूचित जाति और 3 अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व हैं।