पाकिस्तान में बड़ा धमाका: सियालकोट मिलिट्री बेस पर जबरदस्त विस्फोट, देखें Video

0

पाकिस्तान के उत्तरी शहर सियालकोट में रविवार को एक बड़ा धमाका हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसे पंजाब प्रांत में छावनी क्षेत्र के पास तक सुना गया। द डेली मिलाप के एडिटर ऋषि सूरी ने एक ट्वीट में कहा, ‘उत्तरी पाकिस्तान में सियालकोट मिलिट्री बेस पर कई विस्फोट हुए हैं। प्रारंभिक संकेत ये मिल रहे हैं कि यह एक गोला बारूद स्टोरेज एरिया है। धमाके के बाद एक बड़ी आग जलती हुई देखी जा रही है। अभी तक विस्फोट के पीछे की असल वजह का पता नहीं चल पाया है।

धमाके में हो सकता है भारी नुकसान

इस धमाके के बाद पाकिस्तान में दहशत का माहौल है। लोग डरे हुए हैं। वहीं इस धमाके में अभी कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। जिस तरह से सिलसिलेवार धमाके हुए हैं उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारी जान-माल का नुकसान हुआ हो। इस धमाके के पीछे किसका हाथ है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। पाकिस्तान में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बलूच विद्रोहियों द्वारा अक्सर सैन्य अड्डों को निशाना बनाया जाता रहा है।

वहीं, धमाके के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि मिलिट्री बेस के ऊपर से आग की लपटें हवा में फैल गई हैं। चारो तरफ धुआं ही धुआं नजर आ रहा है।

पड़ोसी मुल्क में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हालांकि, पहले हुए घटनाओं में बलूच विद्रोहियों ने सैन्य अड्डों को निशाना बनाया है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि जिस सियालकोट मिलिट्री बेस पर धमाके हुए हैं, वो सियालकोट कैंट एरिया में आता है, जो मुख्य शहर से सटा हुआ है।