AUS v/s IND: आज हारे तो, गंवा देंगे सीरीज…

5

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी-20 सीरीज का आज दूसरा मैच खेला जाना है। जिसमे आज इंडिया के सामने करो या मरों की स्थिति बन गई हैं।
बता दें कि यह मैच मैलबर्न के मैलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोपहर 1:20 मिनट से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे वहीं टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करते हुए लगातार 8 सीरीज जीतने के क्रम में बरकरार रखना चाहेगी।

जब भारत इस दौरे पर आया था तो मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए ये ही माना जा रहा था कि टीम इंडिया टी-20 सीरीज में बतौर फेवरेट टीम नजर आएगी। वहीं दूसरे तरफ पहले मैच में मिली हार ने कप्तान विराट कोहली के कुछ फैसलों पर सवाल खड़े किए थे।AUS v/s IND: आज हारे तो, गंवा देंगे सीरीज...भारतीय टीम में बल्लेबाजी लंबी करने के लिए ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह टीम में शामिल किया गया था। लेकिन विराट का ये फैसला गलत सबित हुआ था। क्रुणाल पहले गेंदबाजी करते हुए बेहद महंगे साबित हुए और 4 ओवरों में बिना विकेट लिए 55 रन दिए। उसके बाद आखिरी में वो उम्मीद अनुसार बल्लेबाजी भी नहीं कर सके। वहीं दूसरी तरफ तेज गेंदबाजों की मददगार पिछ पर रिस्ट स्पिनर्स का दबदबा देखा गया था।Image result for . AUS v IND:पिछले मैच में कोहली तीसरे नंबर की बजाए को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। माना जा रहा है कि केएल राहुल को टीम में शामिल करने के लिए अपना बल्लेबाजी क्रम देते हुए उन्हें तीसरे नंबर पर भेजा। वहीं क्रिकेट के दिग्गजों का मानना है कि कोहली तो तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए। इसकी वजह है कि कोहली ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत को कई मैच जिताए हैं। साथ ही मैदान पर उनकी मौजूदगी ही विरोधी टीम के गेंदबाजों को बेबस करने के लिए काफी रहती है।
देखा जाए तो भारत इस मैच में काफी गतियां करने के बाद भी सिर्फ चार रनों से हारा है, इस लिहाज से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा बेहतर नजर आती है। वहीं इन गलतियों को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया आज होने वाले मैच को जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर सकती है।