spot_img
Homenewsअनुष्का-वरुण बने स्किल इंडिया मिशन के ब्रांड एंबेसडर

अनुष्का-वरुण बने स्किल इंडिया मिशन के ब्रांड एंबेसडर

: फिल्म अभिनेता वरुण धवन और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जल्द ही फिल्म ‘सुई-धागा’ में  नजर आएंगे। इन दोनों कलाकारों को कौशल विकास मंत्रालय ने स्किल इंडिया मिशन का अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया। इसी बीच मंत्रालय का कहना है कि दोनों ने अपनी आनी वाली फिल्म के जरिए देश के बुनकरों, शिल्पकारों और घरेलु कारीगरों का गौरव बढ़ाया है।

उन्होंने ये भी कहा कि वरुण और अनुष्का ने अपनी फिल्म के जरिए मेक इन इंडिया को भी बढ़ावा दिया है। जिससे देश के बुनकरों और शिल्पकारों का दुनियाभर में मान बढ़ा है। धमेंद्र प्रधान जी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि ये दोनों कलाकार अपनी इस फिल्म के जरिए देश के युवाओं को कौशल प्रशिक्षण पाने और बेहतर आजीविका कमाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसी दौरान उन्होंने यह भी कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी  की सोच को आगे बढ़ाते हुए न्यू इंडिया बनाने में मदद करेंगे।

तो वही अनुष्का शर्मा ने कहा कि स्किल इंडिया मिशन दिखाता है कि सरकार देश की प्रतिभावान स्किल फोर्स को आगे बढ़ाने और उसका समर्थन करने के लिए दृढ़संकल्प है और इस फिल्म के ज़रिए कई ऐसे शिल्पकारों, बुनकरों की कहानी सामने आईं, जिन्हें अभी तक अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पाया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्किल इंडिया मिशन की शुरुआत 15 जुलाई 2015 की थी। इस मिशन का मकसद 2022 तक 40 करोड़ भारतीयों को ट्रेनिंग देना है, ताकि वे रोजगार पा सकें या अपना रोजगार शुरू कर सकें। वरूण और अनुष्का की ये फिल्म ‘सुई-धागा-मेड इन इंडिया’ कारीगर समुदाय पर आधारित है। इसी के दौरान उन दोनों ने फरीदाबाद के असली कपड़ा कारखाने में काम किया था और कारीगरों की जिंदगी को और भी नजदीक से जानने को मिला। इनकी ये फिल्म 28 सितंबर को रिलीज होगी।

अगर आप पत्रकािता जगत से जुड़ना चाहते हैं तो हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से संपर्क करें

यह भी देखें-