एलायंस एयर का ए. टी. आर-72 विमान जबलपुर में रनवे से उतरा

0

मध्य प्रदेश के जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दिल्ली से आ रही एलायंस एयर का ए. टी. आर-72 विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसल गया. बाद में नियंत्रण कर सबकुछ ठीक जरूर किया गया, किस्मत से दुर्घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई, लेकिन 55 यात्रियों की जान जोखिम में आ गई थी, अभी के लिए सभी सुरक्षित हैं।

ये घटना 1.13 pm की है जब दिल्ली से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट को डुमना एयरपोर्ट पर लैंड करना था, विमान जैसे ही डुमना विमानतल पर लैंडिंग के बाद रनवे पर दौड़ रहा था, तभी उसका अगला चका फिसल कर रनवे से उतर गया. बाद में तुरंत अपनी सूझबूझ से पायलट ने विमान को फिर नियंत्रण में लाया और सभी यात्रि सुरक्षित कर लिए गए. विमान का पहिया एयर स्ट्रिप के किनारे पड़ी मुरम में धंस गई, जिससे विमान के अगले हिस्से में लगे लैंडिंग फ्रंट व्हील बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। उस समय 55 यात्री के अलावा 5 क्रू मेंबर भी मौजूद थे।

घटना के बाद विमानतल पर काफी देर तक हड़कंप के हालात बने रहे. एहतियात के तौर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को भी रनवे पर बुलवा लिया था, एयर इंडिया की नियमित फ्लाइट किस तरह से हादसे का शिकार होते होते बची, हादसे के बाद DCGA ने जांच के आदेश दे दिए हैं, इस हादसे की वजह जानने का प्रयास किया जा रहा है।