आयकर विभाग के छापे के बाद बोले अखिलेश यादव, आईटी के बाद सीबीआई और ईडी की बारी है

0

उत्तर प्रदेश में इस वक्त समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव के करीबी लोगों के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है.आयकर विभाग की टीम ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों पर छापे मारे। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है। अभी आईटी टीम आई है अब ईडी “प्रवर्तन निदेशालय” वाले भी आएंगे।


उन्होंने कहा कि अगर उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले ये कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आईटी और सीबीआई वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं।
इस बीच अखिलेश ने कहा है कि उन्हें पहले से पता था कि विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों को यहां भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि अब इनकम टैक्स के बाद सीबीआई और ईडी की बारी है. अखिलेश ने आगे कहा कि कांग्रेस भी ऐसे ही इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई से अपने विरोधियों को डराती थी. और अब यही काम बीजेपी कर रही है.अखिलेश यादव ने कहा कि इसके पहले भी बंगाल में जिस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया था लेकिन जनता ने भाजपा को हरा दिया।
उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार से बुरी तरह नाराज है और अब सपा की तरफ देख रही है। इससे भाजपा के होश उड़े हुए हैं और अब वो एजेंसियों का सहारा ले रहे हैं। ये कोई नई बात नहीं है लेकिन जनता मन बना चुकी है और 2022 के चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा।
बता दें कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी मनोज यादव के घर पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है. इसके अलावा सपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय, सपा सुप्रीमो के निजी सचिव जैनेंद्र यादव समेत कई लोगों के ठिकानों पर भी छापा मारा है.
बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच ज़ुबानी जंग का दौर शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ गंगा में इसलिए डुबकी नहीं लगाई क्योंकि वो जानते थे कि गंगा की सफाई नहीं हुई है. अखिलेश ने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है. कहा कि हर मोर्चे पर भाजपा सरकार विफल रही है।