उत्तराखंड के चंपावत में बड़ा सड़क हादसा, बारात से लौट रही जीप खाई में गिरी , PM ने मृतकों को 2-2 लाख रुपये की मदद का किया ऐलान

0

उत्तराखंड के चंपावत जिले में दिल को दहला देने वाला एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 14  लोगों के मारे जाने की खबर हैं. इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. ये सभी लोग एक बारात में शामिल थे और शादी खत्म होने के बाद वापस लौट रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मारे गए लोगों के निकट परिजन के लिए आर्थिक मदद की ऐलान किया है.

उत्तराखंड के चंपावत में सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है. हादसा सुबह 3-4 बजे का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, उस वक्त 16 लोग जीप में सवार होकर शादी समारोह से लौट रहे थे. चंपावत में दुर्घटना का शिकार हुई गाड़ी टनकपुर गई एक बारात से वापस लौट रही थी. इस हादसे में वाहन का चालक गंभीर रूप से घायल हुआ है. फिलहाल SDRF की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

इस हादसे में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. रेस्क्यू टीम घायलों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेज चुकी है. हादसे वाली जगह चंपावत मुख्यालय से दूर होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हादसा जनपद चंपावत के सुखीढांग रीठा साहिब (सूखीढांग-डांडा मीनार) मोटर मार्ग पर हुआ. बताया जा रहा है कि बारात में शामिल सभी लोग टनकपुर की पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के चंपावत में सड़क हादसे में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.