Home news Crime भारत ने अमेरिका के तरफ से बैठाये गए बैठक पर पाकिस्तान की...

भारत ने अमेरिका के तरफ से बैठाये गए बैठक पर पाकिस्तान की काफी ज्यादा निंदा की

एजेंसी:-भारत ने गुरुवार को अमेरिकी कांग्रेस सदस्य इल्हान उमर की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की यात्रा की काफी ज्यादा निंदा की है और इस बारे में कहा है कि यह ‘संकीर्ण दिमाग’ की भी राजनीति को दर्शाता है। पाकिस्तान के इस चार दिवसीय दौरे पर पहुंची हुई उमर ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से उनके आवास पर मुलाकात को किया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी पीओके का दौरा करने के लिए उमर की आलोचना को किया और कहा की, “हमने देखा है कि उन्होंने भारतीय केंद्र शासित प्रदेश में जम्मू और कश्मीर के एक हिस्से का दौरा को किया है जो की अभी वर्तमान में पाकिस्तान द्वारा ही एक अवैध रूप से कब्जा को कर लिया गया है। मुझे बस इस बारे में इतना ही कहना है कि अगर ऐसा कोई राजनेता है और अपनी संकीर्ण सोच वाली राजनीति को करना चाहता हैं, तो यही उसका काम हो भी सकता है।

अफगानिस्तान में हाल ही के आतंकवादी हमलों पर भी विदेश मंत्रालय ने ये कहा है कि, “हमने कुछ आतंकवादी हमलों को भी देखा है। हम आतंकवादी हमलों की निंदा में हमेशा ही स्पष्ट रहे हैं। हम ये भी देख रहे हैं कि वहां पर क्या ही विकास हुआ है। हम निश्चित ही रूप से सभी आतंकी हमले की भी निंदा को करते हैं।”

Exit mobile version