Home news Crime प्रधानमंत्री मोदी ने सिविल सेवा के अवसर पर सिविल अधिकारियों को पुरुस्कार...

प्रधानमंत्री मोदी ने सिविल सेवा के अवसर पर सिविल अधिकारियों को पुरुस्कार से किया सम्मानित

एजेंसी:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 15वें सिविल सेवा दिवस के अवसर पर लोक प्रशासन में एक विशिष्टता पुरस्कार को प्रदान किया है । इसी दौरान ही प्रधानमंत्री मोदी ने सिविल सेवा अधिकारियों को भी इससे संबोधित किया है। अपने संबोधन के लिए प्रधानमंत्री ने सभी को ही सिविल सेवा दिवस की बधाई को दीया है। उन्होंने ये भी कहा है कि, “आज जिन जिन साथियों को पुरस्कार मिले हैं उनको और उनकी पूरी ही टीम को मेरे तरफ से बहुत बहुत बधाई भी हो। जिन्हें आज इसके लिए पुरस्कार मिला है वो हर हफ्ते ही वर्चुअली ट्रेनी को अपनी कल्पना और कौन-सी कठिनाई आई उसकी प्रेजेंटेशन को दें दी है। इससे हमारी नई पीढ़ी को भी काफी लाभ मिलेगा।”

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा है कि, “आप जैसे साथियों से इस प्रकार से संवाद मैं लगभग 20-22 साल से कर रहा हूं। पहले मुख्यमंत्री के रूप में करता था और अब मैं प्रधानमंत्री के रूप में ये कर रहा हूं। उसके कारण एक प्रकार से कुछ मैं आपसे भी सीखता हूं और कुछ अपनी बातें आप तक भी पहुंचा पाता हूं।” 15वें सिविल सेवा दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कहा, “हमें ‘इंडिया एट 100’ के लिए अपना दृष्टिकोण बताना चाहिए, देश के प्रत्येक ही जिले को अगले 25 वर्षों के लिए अपने उद्देश्य और लक्ष्य से निर्धारित करने चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा है कि आजादी के अमृत काल 75 साल की इस यात्रा में भी भारत को आगे बढ़ाने में सरदार पटेल का सिविल सर्विस का जो तोहफा है। इसके जो ध्वजवाहक लोग रहे हैं, उन्होंने इस देश की प्रगति में कुछ न कुछ योगदान को भी दिया ही है। उन सभी को ही स्मरण करना अमृत काल में सिविल सर्विस को ऑनर करने वाला एक विषय बन जायेगा।

Exit mobile version