पंजाब के पटियाला में हिंसा के कारण तनाव की स्थिति बनी, मंदिर पर हुए हमले के खिलाफ हिंदू संगठनों ने बंद का किया ऐलान

0

पटियाला। आपको बता दिया जाए कि पंजाब के पटियाला में हिंसा के चलते तनाव की स्थिति बनी हुई है। मंदिर पर हुए हमले के खिलाफ हिंदू संगठनों ने बंद का ऐलान किया है। वहीं मंदिर पर हमले करने वालों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। इसे लेकर आज शिवसेना हिंदुस्तान नाम के हिंदू संगठन आज प्रदर्शन करेंगे।

इधर प्रशासन ने एहतियात रूप से शुक्रवार शाम 7 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक शहर में कर्फ्यू लगा दिया। वहीं हर एक घटना क्रम में नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि शिवसेना हिंदुस्तान और खालिस्तान समर्थक मंदिर में हमले को लेकर भिड़ गए। मामले पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पुलिस-प्रशासन के उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाकर घटना की तुरंत जांच करने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि 29 अप्रैल को शिवसेना (बालासाहब) के कार्यकर्ताओं ने पटियाला में खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च का आयोजन किया था। इस दौरान शिनसैनिकों और खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प हो गई थी। मार्च की अगुवाई करने वाले हरीश सिंगला की कार पर पथराव भी किया गया था। संगठन के अध्यक्ष पवन गुप्ता का कहना है कि मार्च से काली मंदिर का कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन फिर भी खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर हमला करके बेअदबी की है।