कंपनी शाओमी द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को ईडी ने किया खारिज..

0

एजेंसी:-प्रवर्तन निदेशालय ने चीन की मोबाइल कंपनी शाओमी के उस दावे को एकदम खारिज कर दिया है। जिसमें की उसने अधिकारियों पर ईडी के कर्मचारियों और उनके परिवार वालों को धमकाने का आरोप भी लगाया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने चीन की मोबाइल कंपनी शाओमी के उस दावे को खारिज किया है की जिसमें उसने कहा था कि ईडी ने उनके अधिकारियों को धमका रही है। ईडी ने अपने बयान में कहा है कि शाओमी द्वारा उनके अधिकारियों से जबर्रदस्ती बयान को लेने का आरोप सरासर ही गलत है।

प्रवर्तन निदेशायल ने शनिवार को ही शाओमी की तरफ से लगाए गए आरोपों पर बयान भी जारी कर विस्तृत जवाब तक दिया है। ईडी ने अपने बयान में कहा- हम एक पेशेवर एजेंसी हैं जो की मजबूत नैतिकता के साथ में काम को करती है। हमारी तरफ से कभी भी किसी अधिकारी को धमकाने या दवाब बनाने की कोशिश नहीं की गई है। शाओमी इंडिया की तरफ से ईडी पर लगाए गए आरोप को सरासर ही गलत और आधारहीन बता रही हैं। FEMA के उल्लंघन के आरोपों पर शाओमी के अधिकारियों ने अच्छे माहौल और वातावरण में कई बार ही अपना बयान ईडी के सामने में दर्ज कराया है।

ईडी ने ये भी कहा है कि जांच के दौरान मिले डॉक्यूमेंट और कंपनी के अधिकारियों द्वारा पूछताछ में मिली गयी जानकारी के आधार पर बयान रिकार्ड तक किए गए हैं। शाओमी के अधिकारियों द्वारा ईडी को सौंपे गए लिखित जवाब और रिकॉर्ड में मौजूद सामग्री इस बात की पुष्टि को भी करते हैं।