Home desh इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु के रिक्त पदों पर भर्ती का एलान,...

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु के रिक्त पदों पर भर्ती का एलान, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन

3

भारतीय वायु सेना की ओर से अग्निवीर वायु (Intake- 02/2025) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इंडियन एयर फोर्स में शामिल होने का सपना देख रहे हैं वे तय इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 8 जुलाई 2024 से शुरू की जाएगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 (फिजिक्स, केमिस्ट्री मैथ्स विषयों के साथ)/ संबंधित डिसिप्लिन में इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 3 जुलाई 2004 से पहले एवं 31 जनवरी 2008 के बाद न हुआ हो। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

इस भर्ती में आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। इसके बाद अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूर्ण करें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

इस भर्ती में आवेदन के साथ 550 रुपये (GST शुल्क अलग से) जमा करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ReadAlso;तीसरी पारी में PM मोदी की चीन को सबक सिखाने की तैयारी, तिब्बत में 30 से अधिक स्थानों के बदले जाएंगे नाम