ट्रंप ने लोगों से जरूरी सामान एकत्र नहीं करने की अपील की

0

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर जरूरी दैनिक घरेलू सामान खरीदने के लिए मची होड़ के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनता से अपील की है कि वह गैर-जरूरी तौर पर सामान एकत्र नहीं करें। उन्होंने कहा कि देश की आपूर्ति श्रृंखला दुनिया में सबसे मजबूत है और यहां दैनिक उपयोग के सामान की कोई कमी नहीं है। देश में मुख्यधारा की मीडिया के चैनलों और अखबारों में आई वीडियो और तस्वीरों में किराना दुकानों की खाली अलमारियों को दिखाया गया है।

इटली और स्पेन जैसे यूरोपीय देशों में तालाबंदी के हालात की खबरों के कारण अमेरिकी नागरिकों में चिंता की भावना पैदा हुई, जिसके चलते लोगों ने कई हफ्तों के लिए सामान इकट्ठा कर लिया। ऐसे हालात के मद्देनजर ट्रंप ने रविवार को किराना स्टोर चलाने वाली कंपनियों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की थी। दर्जन भर किराना स्टोर संचालकों के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ” मैं यह कहना चाहूंगा कि लोगों को बाहर निकलना और खरीदना नहीं चाहिए।

तसल्ली रखिए। लोग जा रहे हैं और अधिक खरीददारी कर रहे हैं। हम अच्छा कर रहे हैं और यह समय बीत जाएगा।” व्हाइट हाउस ने कहा कि देश में आपूर्ति श्रृंखला मजूबत है और लोगों द्वारा दैनिक जरूरतों के सामान को एकत्र करना गैर-जरूरी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 महामारी से अमेरिका में 3,777 लोग संक्रमित हैं जबकि 69 की मौत हो चुकी है।