Ramayan के मशहूर Vibhishan की लाश रेलवे ट्रैक पर मिली थी, बेटे की भी मौत ऐसे ही हुई थी

0

इन दिनों दूरदर्शन पर Ramayan फिर से प्रसारित हो रहा है और देश में लॉकडाउन होने की वजह से लोग फिर से इसका मजा ले रहे हैं। इसमें नजर आने वाले हर एक कैरेक्टर से लोगों को फिर प्यार हो गया है जिनमें राम से लेकर Vibhshan तक शामिल हैं। हालांकि, अब तक इस रामायण में नजर आने वाले कैरेक्टर्स को निभाने कई अभिनेता इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इनमें सुग्रीव का किरदार निभाने वाले अभिनेता का तो हाल ही में निधन हुआ है।

इसी तरह इसमें नजर आने वाले विभीषण की भी मौत काफी समय पहले हो चुकी है। सीरियल में यह किरदार Mukesh Rawal ने निभाया था। मुकेश फिल्म और टीवी के शानदार कलाकार थे लेकिन नियति ने वक्त से पहले उन्हें छीन लिया। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों के साथ ही गुजराती फिल्मों में भी काम किया है। जो लोग उन्हें जानते हैं उनके अनुसार वो एक खुश रहने वाले इंसान थे। एक दिन उनका शव रेलवे ट्रैक पर मिला था।

कहा जाता है कि उनकी मौत रेल हादसे में हुई लेकिन कई लोगों का दावा था कि मुकेश ने आत्महत्या की थी। हालांकि, यह आज भी एक बड़ा सवाल है। हालांकि, जब भी उनके परिवार से इस बारे में बात होती है तो वो इससे साफ इनकार करते हैं। उनके बारे में कई तरह की चीजें सोशल मीडिया में आती हैं।