Home news यूपी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा- जाट थे हनुमान…

यूपी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा- जाट थे हनुमान…

5

सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा बजरंग बली को दलित बताए जाने पर शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक हनुमानजी की जाति को लेकर जंग जारी है। जिसको लेकर कई नेता तरह के बेतुके बयान दे रहे हैं साथ ही वे बजरंगबली की जाति को लेकर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।भाजपा के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के लिए इमेज परिणामवही इस बार उत्तर प्रदेश सरकार में भाजपा के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने शुक्रवार को हनुमान जी को जाट बताया है। इसके पीछे मंत्री जी ने तर्क भी देते हुए कहा है कि मुझे लगता है हनुमान जी जाट थे, क्योंकि किसी को भी परेशानी होने पर जाट लोगों की समस्याओं बीच कूद जाते हैं।
यूपी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा- जाट थे हनुमान...वही कल ही बीजेपी के विधायी परिषद के सदस्य बुक्कल नवाब ने हनुमान जी की जाति को लेकर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान मुसलमान थे। इसलिए मुसलमानों में जो नाम रखा जाता है वो रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान जितने भी नाम रखे जाते हैं वो करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं।
यूपी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा- जाट थे हनुमान...बता दे कि नवंबर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि हनुमान सबसे बड़े आदिवासी हैं, वनवासी हैं। जब भगवान राम वनवास पर थे तब उन्होंने स्थानीय आदिवासियों को राक्षसों के आतंक से मुक्ति दिलाई थी। जिस तरह राम ने यह काम त्रेता युग में किया था, उसी तरह बीजेपी राज्य में रामराज लाने की कोशिश कर रही है।