Home news दिल्ली में निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की दौड़ 20 दिसंबर से

दिल्ली में निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की दौड़ 20 दिसंबर से

4

राजधानी दिल्ली में निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए नर्सरी में दाखिला प्रक्रिया 20 दिसंबर से शुरू हो सकती है। इस बार पब्लिक स्कूलों व दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में एक साथ दाखिले की तैयारी है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय की एमसीडी से प्रारंभिक स्तर पर बातचीत हो चुकी है। जल्द ही इस पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है।दिल्ली में निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की दौड़ 20 दिसंबर से
शिक्षा निदेशालय से जुड़े सूत्रों की मानें तो नर्सरी दाखिले के लिए अगले दो से तीन दिन में नोटिफिकेशन व दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। 20 दिसंबर से दाखिला प्रक्रिया की शुरुआत कर इसे 17 जनवरी तक संपन्न कर लिया जाएगा।
इस तरह से अभिभावक 17 जनवरी तक स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार पहली बार नगर निगम के स्कूलों के दाखिले भी निजी स्कूलों के दाखिले के साथ ही कराए जाएंगे। अब तक दोनों जगह अलग-अलग समय पर दाखिले होते रहे हैं। बीते साल की तरह दाखिले केंद्रीकृत तरीके से होंगे। दाखिले के लिए 100 प्वाइंट क्राइटेरिया रहेगा। जिसमें नेबरहुड, सिबलिंग, एल्युमिनाई, सिंगल गर्ल चाइल्ड, मुख्य क्राइटेरिया हैं। बीते साल 27 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी।