Home news Crime यूपी: सपा प्रत्याशी कफील खान पर मुकदमा, सरकारी कार्य में बाधा डालने...

यूपी: सपा प्रत्याशी कफील खान पर मुकदमा, सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला

यूपी के देवरिया-कुशीनगर से समाजवादी पार्टी के एमएलसी उम्मीदवार और गोरखपुर के चर्चित डॉक्टर कफिल खान के ऊपर सदर कोतवाली में गंभीर धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला अस्तपाल की इमरजेंसी और वहां पहुंची 108 एंबुलेंस में जबरन घुसकर मरीज का इलाज करने, उसका वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में सपा के एमएलसी प्रत्याशी डॉ. कफील खान पर राजकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है। एंबुलेंस चालक की तहरीर पर केस दर्ज हुआ।
बता दे की खुखुन्दू थाना क्षेत्र के महुई संग्राम की गीता देवी (50) वर्ष पत्नी वशिष्ठ नरायन मिश्र को 26 मार्च की देर रात को सीने में दर्द की शिकायत हुई। इस पर परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भलुअनी से 108 नंबर एबुलेंस से आधी रात को जिला अस्पताल की इमरजेंसी लेकर पहुंचे। वहां एक घायल महिला को लेकर पहुंचे जहां सपा प्रत्याशी डॉ. कफील खान एंबुलेंस में चढ़कर गीता देवी का इलाज करने लगे।
उन्होंने घायल महिला और गीता देवी का इलाज करने के अलग-अलग वीडियो वायरल किए। साथ ही एंबुलेंस में आक्सीजन समाप्त होने से महिला की मौत का हवाला देते हुए शासन को ट्वीट भी किया। इस पर सोमवार को हड़कंप मच गया। डीएम के निर्देश पर सीडीओ रवीन्द्र कुमार व एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज ने इसकी जांच कर देर शासन को रिपोर्ट भेज दी। सोमवार की रात को एंबुलेंस चालक प्रकाश पटेल व ईएमटी हरिशंकर के भी बयान लिए गए।
मंगलवार को एसीएमओ डॉ. बीपी सिंह के साथ कोतवाली पहुंचे कुशीनगर निवासी एंबुलेंस चालक प्रकाश पटेल ने डॉ. कफील के खिलाफ तहरीर दी। इसमें कहा है कि 26 मार्च को 108 एम्बुलेंस में तैनात ईएमटी हरिवंश चौधरी पुत्र परशुराम चौधरी निवासी ननकापार थाना दुबौलिया जिला बस्ती के साथ वह ड्यूटी पर थे। वह भलुअनी स्वास्थ्य केंद्र से गीता मिश्र पत्नी वशिष्ठ नारायण मिश्र को लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर कफील एंबुलेंस में घुसकर जांच करने लगे।
इससे सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न हुई। महिला को एंबू बैग से ऑक्सीजन दी जा रही थी। इसी बीच महिला की मौत हो गई। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चालक की तहरीर पर पुलिस ने डॉ. कफील पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
Exit mobile version