Home desh राहुल गांधी की सांसदी जाने पर संग्राम: संसद में विपक्ष का ‘ब्लैक...

राहुल गांधी की सांसदी जाने पर संग्राम: संसद में विपक्ष का ‘ब्लैक ड्रेस प्रोटेस्ट’, सोनिया गांधी भी रही शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने पर सियासी संग्राम जारी है. इसी बीच सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्ष के तमाम सांसद सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे. सदन शुरू होते ही जमकर हंगामा हुआ. इसके बाद दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने पर सियासी संग्राम जारी है. एकजुट विपक्ष ने इस मुद्दे पर केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. इसी बीच सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्ष के तमाम सांसद सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे. सोनिया गांधी भी काले बॉर्डर की साड़ी पहनकर पहुंचीं. अडानी और राहुल के मुद्दे पर सदन शुरू होते ही जमकर हंगामा हुआ. इसके बाद दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया. माना जा रहा है कि लोकसभा सचिवालय द्वारा राहुल की सदस्यता रद्द करने के फैसले का विरोध जताने के लिए सांसद काले कपड़े पहनकर पहुंचे।

ReadAlso; राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अब दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पहुंचा बुलडोजर

राज्यसभा और लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही अडानी और राहुल के मुद्दे पर हंगामा हुआ. विपक्षी सांसदों ने राहुल पर कार्यवाही के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद राज्यसभा 2 बजे तक और लोकसभा 4 बजे तक स्थगित हो गई।

Exit mobile version