पाकिस्तान में बर्फीले तूफान का कहर, 22 पर्यटकों की मौत

1

उत्तरी पाकिस्तान में भारी बर्फबारी की वजह से वाहनों के फंस जाने से 10 बच्चों समेत कम से 22 पर्यटकों की मौत हो गई. मुरी के पहाड़ी शहर में सर्दियों की बर्फबारी देखने के लिए पर्यटक पहुंचे थे. जबकि भारी बर्फबारी की वजह से वहां 1,000 से अधिक वाहन फंस गए हैं.  मरने वालों में से कम से कम 10 की मौत कार में बैठे-बैठे ही जम जाने के कारण हो गई है।
सैन्य इंजीनियरों और सैनिकों ने भी मुरी की ओर जाने वाली सड़कों पर जमे बर्फ को हटाना शुरू कर दिया है. कार में बैठे-बैठे मरने वालों के दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गए हैं. स्थानीय लोगो ने सोशल मीडिया के जरिये इमरान सरकार से मदत की गुहार लगाई।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरें और वीडियो में देखा जा रहा है की कारों के बंपर बर्फ में फंसे हुए है. कारों की छतों पर बर्फ के ढेर दिखाई दे रहे हैं. आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, 10 बच्चों सहित कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है। फसे लोग एक भयानक स्थिति का सामना कर रहे हैं. वहा न केवल पर्यटक, बल्कि स्थानीय आबादी भी गंभीर समस्याओं का सामना कर रही है. बताया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने फंसे हुए लोगों को कंबल और भोजन उपलब्ध कराया है. जबकि कुछ लोगों को सरकारी और स्कूल भवनों में आश्रय दिया गया है।