spot_img
HomenewsPoliticsबीजेपी के चुनावी अभियान में नहीं दिखी अटल जी की तस्वीर, विपक्ष...

बीजेपी के चुनावी अभियान में नहीं दिखी अटल जी की तस्वीर, विपक्ष ने कहा

भोपाल- दशहरे के बाद बीजेपी ने मध्‍यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी है। बीजेपी ने राज्य में चुनावों की तैयारियां शुरु करते हुए ‘समृद्ध मध्‍य प्रदेश अभियान’ की शुरुआत की पर चुनाव प्रचार से पहले ही भाजपा नेताओं पर सवाल खड़े होने लगे हैं। कल जब प्रदेश में ‘समृद्ध अभियान’ की शुरुआत की गई तो मंच पर लगभग बीजेपी से जुड़े सभी महान नेताओं की तस्वीरें दिखी जैसे कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और विजयाराजे सिंधिया पर इन सभी में एक तस्वीर नजर नहीं आई जिसे लगभग वहां मौजूद हर व्यक्ति देखना चाहता था, वह थी बीजेपी के संस्थापक के समय रह चुके सदस्य पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी।

चुनावों की तैयारियों की शुरुआत में ही विपक्ष को राज्य सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया। इसे लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार और बीजेपी पर निशाना साध रहा है। वहीं कांग्रेस सिर्फ अटली जी की तस्वीर को लेकर ही नहीं बल्कि बीजेपी के ‘समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान’ को लेकर मोदी सरकार और राज्य सरकार पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस ने एमपी में चलाए गए समृद्ध अभियान को जनता को ठगने वाला अभियान बताया। साथ ही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस अभियान को रोकने की भी मांग की।

विपक्ष के वार का बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि अटल जी पूरे देश के दिलों में बसते हैं ना की तस्वीरों में। बीजेपी उपाध्यक्ष प्रभात झा ने मीडिया से कार्यक्रम में अटल जी की तस्वीर ना होने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि पूर्व पीएम अटल जी की जगह हर देशवासी के दिल में है, तो विपक्ष इसका कोई भी गलत मतलब न निकाले।