Home news भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और PM...

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और PM मोदी समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की आज चौथी पुण्यतिथि है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिराल, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े और अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें सदैव अटल स्मृति जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया।

केंद्र में लगातार दूसरी बार अपने बल पर सत्ता में आने वाली भारतीय जनता पार्टी ने अपने इस महान नेता की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया है। पार्टी ने ट्वीट में लिखा, भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक एवं हमारे प्रेरणा स्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि। इसके साथ बीजेपी ने ‘वो युग पुरूष’ नाम से एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का वो ऐतिहासिक भाषण है, जिसे उन्होंने इस्तीफा देने से पहले दिया था।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा, “युग-पुरुष” भारत रत्न से विभूषित पूर्व प्रधानमंत्री परम श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण आदरांजलि। उनसे प्रेरणा प्राप्त करते हुए हम सदैव अटल इरादों और मजबूत संकल्पशक्ति से स्वयं को नए भारत के निर्माण के लिए समर्पित करते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की आज चौथी पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया। पीएम ने ट्वीट कर कहा, आज आदरणीय अटल जी की पुण्य तिथि पर सदैव अटल जी के दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। हम भारत की सेवा के लिए अटल जी के प्रयासों से प्रेरित हैं। उन्होंने भारत को बदलने और 21वीं सदी की चुनौतियों के लिए हमारे देश को तैयार करने के लिए अग्रणी प्रयास किए।

केंद्रीय गृग मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, श्रद्धेय अटल जी ने माँ भारती के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपाया। उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की और साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया। आज उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, भाजपा के संस्थापक, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर स्मृति स्मारक ‘सदैव अटल’ जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उनका सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र के प्रति समर्पित रहा, उनकी कविताएं,आदर्श राजनीतिक जीवन व विचार हमारे लिए सदैव प्रेरणापुंज रहेंगे।

केद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें स्मरण करते हुए नमन करता हूँ। देश को विकास और सुशासन का मंत्र देने वाले अटलजी का पूरा जीवन उनके व्यक्तित्व की गहराई और कृतित्व की ऊँचाई का प्रतिबिम्ब है।भारत की विकास यात्रा में उनका योगदान अविस्मरणीय है।

पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, लोकप्रिय जननेता, प्रखर राष्ट्रभक्त, ओजस्वी वक्ता, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणा-पुंज, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! आपका शुचितापूर्ण राजनीतिक एवं सार्वजनिक जीवन लोकतंत्र हेतु सदैव आदर्श मानक रहेगा।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री रविंद्र चव्हाणजी, सांसद गोपाल शेट्टी, विधायिका मनीषा चौधरी, सुनील राणे और सहयोगी जन प्रतिनिधि और कार्यकर्ताओं के साथ  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई जी की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा के सामने जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Exit mobile version