अनंत अंबानी की ‘जीव दया’ की ये वीडियो जमकर हो रही वायरल

16

त्रिपुरा- अनंत अंबानी के अब तक हमने वनतारा के जरिये उनके जीव दया के किस्से सुने थे, पर आज आप उनकी जीव दया की भावना और जीवों के प्रति प्रेम को देख भी लीजिए. दरअसल वनतारा में त्रिपुरा से एक ईमेल आय़ा, उसमें एक घायल हाथी के बारे में बताया गया था और मदद की गुहार लगाई थी. इस ईमेल के मिलते ही करीब 24 घंटे के अंदर वनतारा ने जख्मी हाथी को रेस्कयू कर उसका इलाच भी शुरु कर दिया. अब इसे जीव दया औऱ प्रेम नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे.

अनंत अंबानी की वनतारा टीम ने एक हाथी और उसके बच्चे की सहायता के लिए 24 घंटे के भीतर जामनगर से त्रिपुरा तक 3,500 किमी से अधिक की यात्रा की. शनिवार को यह तब हुआ जब मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी से जुड़ी रिलायंस फाउंडेशन की परियोजना वनतारा को मुसीबत में फंसे जानवरों के लिए सहायता का अनुरोध करने वाला एक ईमेल आया. और ऐसा पहली बार नहीं हुआ ना जाने कितनी बार जीव प्रेमी अंनत अंबानी औऱ वनतारा की पूरी टीम ने चंद घंटों के अंदर घायल जानवरों को रेस्कयू कर उनका इलाच किया है.

हमें भी अनंत अंबानी औऱ वनतारा की टीम से प्रेरणा लेनी चाहिए कि जीवों के प्रति दया और उनकी सेवा करना हमारा कर्तव्य है. हमें भी जीवों के प्रति दया भाव रखना चाहिए.

पिता के बाद नन्ही जान ने संभाला घर, कहानी आपको भी पिघला देगी, इस उद्योगपति ने मदद को बढ़ाया हाथ