Home राज्य Kashmir J&K में खेलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए दिए...

J&K में खेलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए दिए गए 200 करोड़ रुपये

J&K में खेलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए दिए गए 200 करोड़ रुपये

केंद्र सरकार ने केंद्रीय खेल मंत्रालय को जम्मू-कश्मीर में खेलों के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने इसकी जानकारी दी। अनुराग ठाकुर ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में खेल के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं और इन पैसों से जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में एक-एक अत्यधिक सुसज्जित इनडोर स्टेडियम बनेंगे। अनुराग ठाकुर मोदी सरकार के जन संपर्क कार्यक्रम के तहत बडगाम में खिलाड़ियों, पीआरआई के सदस्यों, डीडीसी, बीडीसी और छात्रों को संबोधित कर रहे थे, तभी उन्होंने जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों को ये खुशखबरी दी।

J&K में खेलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए दिए गए 200 करोड़ रुपये

कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर ने बडगाम, पुलवामा और अनंतनाग में तीन इनडोर स्टेडियम का उद्घाटन भी किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये स्टेडियम में बारिश, बदलते मौसम से प्रभावित हुए बिना 365 दिन खुले रहेंगें। आगे उन्होंने कहा कि सरकार खेलों के वर्तमान ढांचे को अंतरराष्ट्रीय स्थर तक पहुंचाने के लिए प्रयास कर रही है। अपने संबोधन में मंत्री ने देश के सभी देशववासियों से इन जगहों पर आने और यहां के हरे-भरे चारागाहों, स्वच्छ वातावरण और जम्मू-कश्मीर के लोगों के आतिथ्य को देखने की अपील भी की।

इस अवसर पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवा पीढ़ी को नशीले पदार्थों से दूर रहने और खेलों को व्यक्तिगत विकास, क्षमता और प्रतिभा को निखारने के माध्यम के रूप में उपयोग करने की अपील की, जो उन्हें, चाहे खेल हो या शैक्षणिक क्षेत्र, किसी भी प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने योग्य बनाएगा।

Read: सीएम योगी की यूपी टीकाकरण अभियान में पहले स्थान पर, कल दर्ज किया नया रिकॉर्ड
Exit mobile version