दिल्ली में ‘ओमिक्रॉन’ की रफ्तार हुई तेज, भारत में मामला बढ़कर 781 तक पहुंचा

1

भारत में ओमीक्रॉन वेरिएंट का मामला बढ़कर 781 तक पहुंच गया है.दिल्ली में 238 और महाराष्ट्र में 167 ओमीक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं. मंगलवार तक दिल्ली में 165 मामले थे.स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब तक ओमीक्रॉन देश के 21 राज्यों में पहुंच चुका है.भारत में ओमीक्रॉन वेरिएंट का मामला बढ़कर 781 तक पहुंच गया है.दिल्ली में 238 और महाराष्ट्र में 167ओमीक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं. मंगलवार तक दिल्ली में 165 मामले थे.भारत में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की चिंता बढ़ा दी है।

खतरे को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ प्रतिबंधो का एलान कर दिया है.वहीं ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 238 मामले राजधानी दिल्ली में हैं.वही महाराष्ट्र 167 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है.वहीं गुजरात 78 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है.इसके अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो तेलंगाना 62,तमिलनाडु 45 में मामले हैं.यानी अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 781 हो गई है।

दिल्ली में लगातार ओमीक्रॉन मामले बढ़ने के कारण सार्वजनिक परिवहन को 50% क्षमता के साथ चलाने का निर्णय दिल्ली सरकार ने लिया.इस निर्णय के बाद जगह जगह मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की भारी भीड़ देखी गई. कई घंटो से लोग लम्बी कतारों में खड़े रहे,वही बसों में सफर करने वाले लोगो को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।