IPL 2022: हार्दिक पंड्या की टीम के नाम का ऐलान, पांड्या होंगे इस नई टीम के कप्तान

0

IPL 2022 में 10 टीमें खेलती दिखाई देंगी। इस बार दो नई फ्रेंचाइजियों लखनऊ और अहमदाबाद को जोड़ा गया है। इस बीच नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने नाम का एलान कर दिया है। आलराउंडर हार्दिक पांड्या इस टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा मुख्य कोच हैं।

सीवीसी कैप्टिल की स्वामित्व वाली टीम का नाम गुजरात टाइटंस होगा। अहमदाबाद के अलावा लखनऊ फ्रेंचाइजी भी आईपीएल का हिस्सा बनी है. इसका मालिकान हक संजीव गोयनका के पास है. इस फ्रेंचाइजी ने लखनऊ सुपर जाएंट्स नाम रखा है.  इस टीम ने केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई जैसे नामों को अपने साथ जोड़ा है.टीम के कोच पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर हैं। जबकि एंडी फ्लॉवर और विजय दहिया कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं. 

गौतरतलब है कि 12 और 13 फरवरी को आइपीएल का मेगा आक्शन होना है। इससे पहले नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने टीम का एलान कर दिया है। टीम के नाम का जब एलान हुआ तो कप्तान हार्दिक और कोच नेहरा मौजूद थे।

टीम में हार्दिक पांड्या के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी टीम में हैं। वहीं अगर लखनऊ की बात करें तो केएल राहुल के अलावा टीम में आलराउंडर मार्क्स स्टोइनिस और युवा स्पिनर रवि बिश्नोई टीम में हैं।

ये भी पढ़े-पंजाब के मुख्यमंत्री के भतीजे 11 फरवरी तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

विक्रम सोलंकी को फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है। गैरी कर्स्टन फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच और मेंटर के रूप में काम करेंगे। आइपीएल 2022 इस साल मार्च के अंत में शुरू होगा और फाइनल मई में खेला जाएगा, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी पुष्टि की थी।

ये भी पढ़े-उत्तर प्रदेश में चुनावी घमासान, सूबे के दो बड़े नेता एक साथ उतरेंगे योगी और अखिलेश