Home news पाक के नापाक हरकत पर भारतीय सेना ने लगाया अंकुश

पाक के नापाक हरकत पर भारतीय सेना ने लगाया अंकुश

LOC पर पाकिस्तान के साथ एक पखवाड़े से जारी गोलाबारी के बीच आतंकियों के घुसपैठ की आशंका बनी हुई है। पाकिस्तानी सेना आतंकी समूहों को भेज कर सेना व सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकती है। 

सेना इससे निपटने के लिए पूरी तरह अलर्ट है। रविवार को अधिकारियों ने बताया कि इस बात के इनपुट हैं कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भेजकर ‘शूट एंड स्कूट’ तकनीकि से हमले करवा सकती है।

अधिकारियों ने कहा कि पुंछ से उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा तक फैली 740 किलोमीटर की LOC पर सेना लगातार नजर रखे हुए हैं। पाकिस्तान के ऐसे किसी भी प्रयास का करारा जवाब दिया जाएगा। पाकिस्तान आतंकवादियों को भेजकर पुरानी युद्ध तकनीकि ‘शूट एंड स्कूट’ का इस्तेमाल कर सकता है। 

अधिकारियों ने कहा कि अतीत में पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ के प्रयासों को सेना ने कई बार विफल किया है। इस पार आने वालों को सेना ने ठिकाने लगा दिया है। अधिकारियों ने आशंका जताई कि POK के सीमावर्ती इलाके में बड़ी संख्या में आतंकवादी मौजूद है, जिन्हें इस तरह के हमलों को अंजाम देने के लिए भेजा जा सकता है। 

सैन्य अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठिए कई बार सीमापार कर कुछ 100 मीटर तक हमारी सीमा में आते हैं और फायरिंग कर वापस भाग जाते हैं। इन्हें पाकिस्तानी सेना कवर फायर प्रदान कर घुसपैठ में मदद करती है।

उन्होंने कहा कि पहले भी घुसपैठ करने वाले एलओसी पार करने के बाद सैन्य प्रतिष्ठान अथवा सैनिकों जो भी पहले सामने आया उसे निशाना बनाते आए हैं। जम्मू क्षेत्र के कठुआ, पुंछ और राजोरी सेक्टरों के साथ-साथ कश्मीर संभाग के कुपवाड़ा, उड़ी और गुरेज में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। वार फेयर तकनीकि का उपयोग कर ये घुसपैठिए घटनाओं को अंजाम देते हैं। 

Exit mobile version