Home news Entertainment T-20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों...

T-20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिली टीम में जगह

मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की BCCI की सिलेक्शन कमेटी की बैठक हुई। जहां पर आगामी विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया गया। ऐसे में आज टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। जहां रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। तो वहीं हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया है। बल्लेबाजों की बात करें तो टीम में विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। तो वहीं अच्छी फार्म में चल रहे शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर्स के तौर पर रखा गया है। इसके साथ ही केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है।

शिवम-अक्षर भी टीम का हिस्सा

T20 World Cup 2024 के लिए विकेटकीपर बैटर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को शामिल किया गया है। दोनों ही बल्लेबाज IPL 2024 में बेहतरीन फार्म में हैं। तो वहीं शिवम दुबे को टीम में जगह मिली हैं। शिवम बैटिंग के साथ-साथ मैच फिनिशर का रोल भी अच्छे से निभा लेते हैं। अक्षर पटेल भी बॉलिंग और बैटिंग दोनों में कमाल दिखा रहे है।

रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शुभमन और रिंकु  

शुभमन गिल को लेकर बोर्ड में काफी चर्चा चल रही थी। ऐसे में BCCI की सिलेक्शन कमेटी ने उन्हें बतौर रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में रखा है। उनके साथ खलील अहमद, रिंकू सिंह और आवेश खान भी रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

T20 World Cup 2024 के लिए Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह,

रिजर्व प्लेयर्स – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

 

Exit mobile version