Home Entertainment Bollywood अधूरा प्यार, पाक क्रिकेटर संग शादी और तलाक ऐसी थी रीना रॉय...

अधूरा प्यार, पाक क्रिकेटर संग शादी और तलाक ऐसी थी रीना रॉय की लव स्टोरी

70-80 के दशक की मशहूर अदाकारा रीना रॉय आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहीं हैं। अपने जमाने में रीना रॉय ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। 7 जनवरी 1957, मुंबई में जन्मी रीना रॉय असल में मुस्लीम हैं। उनका असली नाम सायरा अली है। फिल्मों में आने के बाद एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर रीना रॉय रख लिया।

रीना ने अपनी पहली फिल्म ‘जरूरत’ से ही ये साबित कर दिया कि उनमें एक्ट्रेस बनने का वो टैलेंट है, जिसे दुनिया तलाशती है। अपनी पहली फिल्म के बाद रीना रॉय नहीं रूकी, इसके बाद रीना ने कालीचरण, विश्र्वनाथ, अर्पण, अपनापन, नागिन, जानी-दुश्मन और कई फिल्मों में काम किया है।रीना रॉय ने कई एक्टर्स के साथ काम किया है। लेकिन जिस एक्टर के साथ सबसे ज्यादा उनकी जोड़ी को पसंद किया गया, वो एक्टर थे शत्रुघ्न सिंहा। अपने डायलॉग खामोश से वर्ल्ड फेमस शत्रुघ्न को फैंस का काफी स्पोर्ट और प्यार मिला। रीना और शत्रुघ्न की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया। दोनों ने साथ में तकरीबन 12 फिल्मों में काम किया है। फिल्म विश्र्वनाथ से दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। जिसके बाद मीडिया में दोनों की शादी की खबरों ने भी जोर पकड़ लिया। लेकिन कपल ने कभी अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बयान नहीं दिया।

अचानक से मीडिया और अखबारों में आई एक खबर ने रीना रॉय के पैरों तले जमीन खींच ली। रीना और शत्रुघ्न का प्यार परवान चढ़ ही रहा था कि मानों किसी की नजर ही लग गई । शत्रुघ्न ने अचानक से अपनी गर्लफ्रेंड पुनम सिंहा से शादी कर ली। इस खबर के मिलते ही रीना ने शत्रुघ्न से सारे रिश्ते तोड़ लिए, और वापस अपने करियर की ओर ध्यान देने लगी।

शत्रुघ्न के बाद रीना की लाइफ में एंट्री हुई पाक क्रिकेटर मोहसिन खान की। दोनों ने दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया। शादी के महज कुछ ही साल बाद रीना और मोहसीन का तलाक हो गया। इस शादी से रीना की एक बेटी है, जिसका नाम सनम है।

Exit mobile version