‘इंडिया में मिलता है घर-परिवार, मुझे वहाँ जाना पसंद है’: ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक की बेटी ने जाहिर किया भारत प्रेम, लंदन में ‘कुचिपुड़ी’ डांस दिखाया

2

अनुष्का सुनक ने कहा “मुझे कुचिपुड़ी और डांस बेहद पसंद है, क्योंकि जब आप डांस कर रहे होते हैं तो आपकी सारी चिंताएँ और तनाव दूर हो जाते हैं और आप अपने दोस्तों के साथ पूरे जोश से डांस कर रहे होते हैं। मुझे मंच पर रहना पसंद है।”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के पद संभालने के बाद भारतीय प्रसन्नता से झूम उठे थे। वास्तव में, एक भारतवंशी का ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनना गर्व की बात है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की बेटी अनुष्का सुनक ने भारत की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें यहाँ घर-परिवार, संस्कृति सब कुछ मिलता है इसलिए उन्हें भारत आना पसंद है।

दरअसल, अनुष्का सुनक लंदन में आयोजित ‘कुचिपुड़ी डांस फेस्टिवल-रंग 2022’ में परफॉर्म करने पहुँचीं थीं। इस फेस्टिवल का आयोजन प्रसिद्ध कुचिपुड़ी नृत्यांगना अरुणिमा कुमार ने किया है। इसमें, दुनिया भर से 4 से 85 वर्ष की आयु तक के 100 कलाकार एकत्रित हुए थे। इसका आयोजन India@75 को चिह्नित करते हुए किया गया था।

इस कार्यक्रम के दौरान, मीडिया से हुई बातचीत में अनुष्का सुनक ने कहा “मुझे कुचिपुड़ी और डांस बेहद पसंद है, क्योंकि जब आप डांस कर रहे होते हैं तो आपकी सारी चिंताएँ और तनाव दूर हो जाते हैं और आप अपने दोस्तों के साथ पूरे जोश से डांस कर रहे होते हैं। मुझे मंच पर रहना पसंद है।”

भारत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “भारत वह देश है जहाँ से मैं आती हूँ। यह एक ऐसी जगह है जहाँ परिवार, घर और संस्कृति एक साथ मिलती है। मुझे हर साल वहाँ जाना पसंद है।” चूँकि, इस कार्यक्रम को देखने के लिए अनुष्का की माँ अक्षता मूर्ति, उनके दादा-दादी और उनके स्कूल टीचर्स भी वहाँ मौजूद थे। इसलिए, अनुष्का ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “स्कूल के टीचर्स के यहाँ आने से मैं काफी नर्वस हूँ।”

इस कार्यक्रम में रंगा-रंग प्रस्तुति देने वाली और कार्यक्रम की आयोजक अरुणिमा कुमार ने कहा, “रंग 2022 का उद्देश्य अलग-अलग उम्र और क्षमताओं के कलाकारों को दिखाने का है। मुझे लगता है कि हम में से बहुतों को परफॉर्म करने का अवसर मिलता है, लेकिन कई बच्चे हैं, बुजुर्ग हैं, विशेष योग्यता वाले लोग हैं जिन्हें मंच नहीं मिल पाता है। इसलिए ‘रंग 2022’ कुचिपुड़ी के रंगों और भारतीय नृत्य के रंगों का जश्न मना रहा है।”

बता दें कि बीते सप्ताह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच इंडोनेशिया के बाली में आयोजित हुए जी-20 समिट में मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात वाली फोटो शेयर करते हुए हिंदी में ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था “यूनाइटेड बाय फ्रेंडशिप। एक मजबूत दोस्ती।”