Home news राम मंदिर की स्थापना को लेकर खड़ा हुआ विवाद यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद...

राम मंदिर की स्थापना को लेकर खड़ा हुआ विवाद यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद के छात्रों के बीच

हैदराबाद;- अभी हो रहा है यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद में राम मंदिर की स्थापना को लेकर काफी ज्यादा तनाव, लेफ्ट संगठनों का विरोध कर राम नवमी के दिन यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद में राम मंदिर स्थापित करने को लेकर सुरु हो गया तनाव । लेफ्ट छात्र संगठनों ने यह आरोप लगाया है कि इस तरह यूनिवर्सिटी का भगवाकरण करने की कोशिश की जा रही है।

यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद में कुछ पत्थरों के ढांचे के बीच में राम मंदिर को बनाने को लेकर काफी ज्यादा विवाद भी खड़ा हो गया है। ऐसे राम नवमी के दिन में उस जगह पर भगवान राम की फोटो रख उसे राम मंदिर भी घोषित कर दिया गया था। जिसका यूनिवर्सिटी के कई छात्र संगठन करके काफी विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है ये है कि यूनिवर्सिटी का भगवाकरण करने की कोशिश की जा रही है।

अंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भीअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर यूनिवर्सिटी के गैर हिंदू छात्रों को भी मंदिर के जरिए बिना वजह भड़काने का भी आरोप लगाया है। वहीं एबीवीपी की तरफ से भी इस मामले पर बयान आया है की ABVP ने आधिकारिक तौर पर इस मामले से खुद को दूर रखते हुए ये कहा है कि ये छात्रों को अपनी धार्मिक आजादी पूरी है।

Exit mobile version