Home news उत्तर प्रदेश में सालों से फैले गुंडाराज का सूपड़ा साफ किया- मुख्यमंत्री...

उत्तर प्रदेश में सालों से फैले गुंडाराज का सूपड़ा साफ किया- मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले गुरुवार को राजधानी लखनऊ के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा जितनी सरकारी नौकरी सपा-बसपा ने मिलकर पिछले 10 सालों में नहीं दी थी, उससे ज्यादा नौकरी भाजपा सरकार ने महज 5 सालों में दी है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा की 1947 से 2017 तक उत्तर प्रदेश पुलिस बल में महिला पुलिसकार्मिक जितनी थीं आज उसकी ठीक तीन गुना हैं, यानि 5 सालों में तीन गुना महिला पुलिसकार्मिकों को भर्ती किया गया है, आगे कहा हमने पुलिस की निष्पक्ष तरीके से भर्ती का काम पूरा किया. वे सभी अपनी सेवाएं राज्य में दे रही हैं और महिला सुरक्षा का एक सशक्त नमूना पेश कर रही हैं।

योगी ने कहा उत्तर प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में महिला पुलिस अधिकारी की तैनाती भी की गई है। यूपी पहला राज्य है जिसने सीमावर्ती क्षेत्र में ज्वाइंट पेट्रोलिंग की कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। 2017 से अब तक कोई भी दंगा और आतंकी घटना नहीं हुई है।

सीएम योगी ने कहा कि बीते पांच साल में प्रदेश में कोई आतंकी घटना और दंगा नहीं हुआ है.उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाया गया. सालों से फैले गुंडाराज का सूपड़ा साफ किया।  

प्रदेश के छटे-छटाए हिस्ट्रीशीटर, अपराधी, माफिया और पेशेवर अपराधी सब समाजवादी पार्टी के लीगल कार्यकर्ता हैं। उन्होंने  दावा किया कि एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक, डकैती में 58, लूट के मामलों में 64, हत्या में 3,फिरौती एवं अपहरण में 53 सहित दहेज व बलात्कार के मामलों में 47 परसेंट गिरावट दर्ज की गई है।

सीएम योगी ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना वायरस महामारी सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है.और इस समय भारत की 135 करोड़ जनता के लिए ‘मोदी वैक्सीन’ ‘रामबाण’ साबित हुई है।

Exit mobile version