चलती बस बनी आग का गोला, बाल-बाल बचे यात्री; जयपुर से जा रहे थे हरिद्वार

1

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मंगलवार रात को राजस्थान रोडवेज बस अचानक आग के गोले में तब्दील हो गई। बस में आग लगते ही ड्राइवर और कंडक्टर ने समझदारी का परिचय देते हुए बस में सवार 8 यात्रियों को बचा लिया। साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल शाही के मुताबिक घटना में कोई हताहत नहीं है। मंगलवार रात 2 बजे अचानक लगी बस में आग  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, साहिबाबाद के मोहन नगर चौराहे पर खड़ी थी। इस बीच मंगलवार रात 2:00 बजे अचानक खड़ी राजस्थान डिपो की बस में आग लग गई। इस बस में 8 यात्री सवार थे। बस राजस्थान के जयपुर से 8 यात्रियों को लेकर लेकर हरिद्वार जा रही थी।

आग लगने के बाद यात्री व चालक परिचालक बस से उतर गए। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। वहीं, अग्निशमन अधिकारी शार्ट सर्किट से बस में आग लगने की आशंका जता रहे हैं यह है पूरा मामला राजस्थान डिपो की एसी बस मंगलवार को जयपुर बस डिपो से 8 यात्रियों को लेकर प्रखंड के हरिद्वार जा रही थी। मंगलवार रात 2:00 बजे यह बस साहिबाबाद थाना क्षेत्र के मोहन नगर चौराहे पर पहुंची थी। इस दौरान बस में अचानक आग लग गई। चालक परिचालक ने शोर मचाते हुए सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला।

जहां पर बस में आग लगी थी वहां से महज 100 मीटर की दूरी पर मोहन नगर पुलिस चौकी है। चौकी प्रभारी राजीव बालियान ने बस में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पर पहुंची एक दमकल की गाड़ी ने करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी मामचंद बडगूजर का कहना है बस में आग लगने की सही वजह का पता नहीं लग सका है। शॉर्ट सर्किट से बस में आग लगने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में कोई हताहत नहीं है।