Home news Crime महाराष्ट्र पुलिस ने भड़काऊ भाषण को देने में की सख्ती, कहा- अब...

महाराष्ट्र पुलिस ने भड़काऊ भाषण को देने में की सख्ती, कहा- अब जो भी इस तरह के भाषण देगा उसपर कानूनी कार्यवाही

एजेंसी:-भड़ाकाऊ बातें करने वालों की अब तो खैर नहीं! यहां दंगे को रोकने के लिए पुलिस ने की पूरी तैयारी
महाराष्ट्र पुलिस ने अपने राज्य में सांप्रदायिक दंगों को रोकने के लिए प्रिवेंटिव ऐक्शन को लेना अब शुरू कर दिया है। पुलिस ने ये भी कहा है कि इन भड़काऊ भाषण को देने वालों को भी अब हम तुरंत गिरफ्तार करेंगे। यहां पर सुरू हो गया अजान का विवाद है।

महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य में शांति को बनाए रखने के लिए ही प्रिवेंटिव ऐक्शन को लेना भी शुरू कर दिया है। जिन लोगों पर पहले से ही इस तरह के आरोप लगे हुए थे उनपर आईपीसी की धारा 153 (A) और 295 (A) को लगाया जा रहा है। जो भी लोग इस भड़काऊ भाषण को देते हुए अब पाए जाएंगे उन्हें तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हम आपको बता दें कि आईपीसी की धारा 153 ए में जाति, धर्म, संप्रदाय और भाषा के आधार पर शत्रुता को बढ़ाने के लिए आपको सजा का प्रावधान है। इसके अलावा भी अगर हम सेक्शन 295 ए में किसी भी धार्मिक भावना को आहत करने के खिलाफ पाए गए तो हमें सजा का प्रावधान है।

हम आपको बता दें कि राज्य में अजान को लेकर भी काफी विवाद भी शुरू किया गया था। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने भी ये कहा था कि अगर लाउडस्पीकर से आजान दी गई तो वह भी अब हनुमान चालीसा को बजवाएंगे। हाल ही में उन्होंने ने भी अल्टीमेटम दिया कि तीन मई तक राज्य सरकार मस्जिदों से लाउडस्पीकर को उतरवा दे नहीं तो उनके कार्यकर्ता भी लाउडस्पीकर बजाएंगे।

Exit mobile version