Home news महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने किया ट्वीट, कहा-ईद के मौके...

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने किया ट्वीट, कहा-ईद के मौके पर नही बजने चाहिए हनुमान चालीसा

एजेंसी:-महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने ये ट्वीट कर अपने कार्यकर्ताओं से ईद 2022 के मौके पर लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा ना बजाने की अपील को की है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने प्रमुख राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से ये अपील को की है कि वो 3 मई को हनुमान चालीसा ना चलाएं ताकि ईद के मौके पर किसी तरह का सामाजिक तनाव पैदा ना हो सके। गौरतलब ये है कि राज ठाकरे ने पिछले ही महीने राज्य की उद्धव सरकार को एक महीने के भीतर में मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटवाने का अल्टीमेटम दिया था। राज ठाकरे ने ये कहा था कि अगर राज्य सरकार ऐसा कर पाने में विफल रहती है तो 3 मई से उनके कार्यकर्ता नमाज के वक्त मस्जिद के बाहर में लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा को चलाएंगे।

अपने उस फैसले को बदलते हुए राज ठाकरे ने सोमवार को ही ट्विटर पर ये लिखा है कि- कल ईद है। मैं इस बार में संभाजीनगर की रैली में भी बोल चुका हूं। मुसलमानों का ये त्योहार खुशी से मनाया जाना चाहिए। जैसा कि चर्चा हुई है, कृप्या अक्षय तृतिया पर आरती को ना बजाएं, साथ ही साथ किसी भी धर्म की खुशियों में भी बाधा ना बनें। लाउड स्पीकर एक सामाजिक मुद्दा है जिसका धर्म से कोई भी लेना देना नहीं है। मैं अपने अगले ट्वीट में इस बारे में आगे की रणनीति को बताऊंगा।

Exit mobile version