Home news Crime गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान के आतंकवादीयो पर लगायें प्रतिबंध, जाने...

गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान के आतंकवादीयो पर लगायें प्रतिबंध, जाने पूरी खबर

एजेंसी:-भारत के आतंकवाद विरोधीयो को अपने संकल्प को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान में स्थित कुछ और आतंकियों को प्रतिबंधित सूचि में डाला है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तहत गृह मंत्रालय ने तो जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग और हमलों के लिए भी गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत पिछले एक पखवाड़े में पाकिस्तान स्थित सात आतंकी सरगनाओं पर भी बैन लगाया है।

सीआईडी, जम्मू-कश्मीर पुलिस की सिफारिशों पर यूएपीए के तहत प्रतिबंधित कम से कम सात आतंकवादी तो पाकिस्तान में स्थित हैं। इन आतंकियों के नाम हैं- सज्जाद गुल, आशिक अहमद नेंगरू, मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ लाट्रम, अर्जुमंद गुलजार जान उर्फ हमजा बुरहान, अली काशिफ जान, मोहिउद्दीन औरंगजेब आलमगीर और हाफिज तलहा सईद। गृह मंत्रालय के द्वारा यूएपीए के तहत ही कुल 38 पाकिस्तान में स्थित आतंकवादियों पर भी प्रतिबंध को लगा दिया गया है।

मंत्रालय के शीर्ष सूत्रों के अनुसार हम बात करे तो इस घाटी में सक्रिय पाकिस्तान स्थित आतंकियों का डेटाबेस तैयार करने की वजहें भी कई सारी हैं। सबसे पहले तो इन सभी आतंकियों पर एक डोजियर भी तैयार किया जा रहा है जो कि भारत के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र और संबंधित देशों के सामने में उठा सके।

Exit mobile version