नारियल पानी के 4 स्पेशल फायदे | Hindi Health Tips

0

बाजार में बिकने वाले cold drinks या दूसरे Health drinks तो हम खूब पीते हैं, लेकिन नैचुरल नारियल पानी पीने से सेहत के कई खास फायदे जुड़े हैं. चलिए जानते हैं नारियल पानी पीने के वो सेहतमंद फायदे.

1.ब्ल्ड प्रेशर करे नॉर्मल- नारियल पानी का संतुलित रोजाना इस्तेमाल हमें ब्ल्ड प्रेशर की परेशानी से बचाने में मदद करता है, रोजाना 100 एमएल नारीयल पानी दवा की तरह सेहत सुधारने का काम करताहै।

2.मोटापे से छुटकारा- मोटापे से परेशान लोगों के लिए नारियल पानी को आयुर्वेद में वरदान माना गया है, अगर हम इसे ‘कैलोरी-फ्री’ ड्रिंक कहे तो गलत नहीं होगा।

3.पोटेशियम का संतुलन- नारियल पानी में पोटैशियम की मात्रा मौजूद होती है। यह तो हम सभी जानते हैं कि पोटैशियम हमारे शरीर के लिए सबसे जरूरी मिनरल होती है। अगर रोजाना नारियल पानी पिएं तो यह कमी भी पूरी हो सकती है।

4.मैग्निशियम का भंडार- अगर शरीर में मैग्निशियम की कमी है तो नारियल पानी उसे पूरा करने में खासा मददगार साबित होगा, क्योंकि इसमें मैग्निशियम भी प्रचूर मात्रा में मौजूद होता है।

To subscribe click this link –

#coconut_water #benefits_of_coconut #blood_pressure_control #Potassium #Motape_Se_Chhutkara #drbole #hindi_health_tips

Disclaimer- purpose of displaying these medicinal properties of items/herbs on Drbole.com is just for information, patient must approach his/her doctor or ayurvedacharya before using any kind of herbal or allopathic medicine.

source