Home news PM मोदी के फैसले का हुआ ऐसा असर, घर आया नया मेहमान...

PM मोदी के फैसले का हुआ ऐसा असर, घर आया नया मेहमान तो नाम रख दिया ‘लॉकडाउन’

कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए मोदी सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है। इससे प्रभावित हो दंपति ने यह कदम दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी का सामना कर रही है। भारत में भी इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं। इसमें से एक निर्णय पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन करना रहा है। लॉकडाउन के दौरान देश के सभी लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है जिससे कोरोना संक्रमण आम लोगों में नहीं फैले।

इस वायरस से संक्रमित लोगों और मौतों के आंकड़े डर पैदा करने वाले हैं, ऐसे में सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया। पीएम मोदी के इस फैसले का देशभर ने स्वागत किया है। उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक दंपति पर मोदी के इस फैसले का ऐसा असर हुआ है कि उन्होंने अपने घर आए नए मेहमान का नाम ही ‘लॉकडाउन’ रख दिया है। मोदी का फैसला देश हित में देवरिया के रहने वाले इस परिवार का मानना है

कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन का लिया गया फैसला देशहित में है। यही वजह है कि उन्होंने अपने नवजात का नाम लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माता पिता की आपसी सहमति से ही बच्चे का ये नाम रखा गया है। दंपति का कहना है कि लॉकडाउन के चलते उन्होंने बच्चे का ये नाम रखने का फैसला किया। यह परिवार देवरिया के खुखुंदू कस्बे का रहने वाला है।

सोमवार को परिवार में नया मेहमान आया। बच्चे के पिता का कहना है कि वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सरकार द्वारा कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं सभी को उसका पालन करना चाहिए।

देश में तेजी से बढ़ रहे मरीज कोरोना संक्रमण के मरीज अब देश में तेजी से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में तब्लीगी जमात के हजारों लोगों का एक जगह जमावड़ा होने का बड़ा खुलासा होने के बाद ताबड़तोड़ सभी के टेस्ट किए गए इसमें बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। देश में यह आंकड़ा 1400 पार कर गया है।

Exit mobile version