Home news PM Modi रोज 200 लोगों से करते हैं बात, सूचनाओं के लिए...

PM Modi रोज 200 लोगों से करते हैं बात, सूचनाओं के लिए करते हैं कॉल

देश में जहां हर स्तर पर Covid-19 से लड़ने की कोशिशें हो रही हैं वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं भी इस बीमारी से निपटने के लिए लोगों से घर में रहने की अपील कर चुके हैं। सरकार ने देश में Lockdown की घोषणा की है और इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी लगातार अपने मंत्रियों, अधिकारियों और अन्य लोगों से जानकारी लेते रहते हैं। प्रधानमंत्री रोजाना 200 लोगों से बात करे इस बारे में जानकारी लेते रहते हैं। यह खुलालास प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा किया गया है। PMO ने रविवार को बताया कि प्रधानमंत्री की इस संवाद प्रक्रिया में राज्यपालों,

मुख्यमंत्रियों और राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ टेलीफोन कॉल शामिल होती हैं। इसके अलावा पीएम देश के अलग-अलग हिस्सों के डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों और साफ-सफाई से जुड़े लोगों के साथ भी बातचीत करते हैं। पीएम की कोशिश इसके जरिए इन सभी का उत्साह बढ़ाने और उनके प्रति आभार जताने की होती है। Lockdown बढ़ाने की चर्चाओं के बीच कैबिनेट सचिव का सामने आया ये बड़ा बयान यह भी पढ़ें पीएम मोदी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सामाजिक जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करते हैं।

वह टेलीफोन के जरिए उन लोगों से भी संवाद करते हैं जो कोरोना वायरस के संक्रमण का सामना कर रहे हैं और जो इससे उबर चुके हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री प्रतिदिन कई बैठकों में भी भाग ले रहे हैं, जिनमें उन्हें कैबिनेट सचिव और प्रधान सचिव की ओर से अपडेट दिए जाते हैं। पीएम को सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में मंत्रिसमूह भी जानकारी देता है।

Exit mobile version