Home news पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वर्ल्ड मोबिलिटी समिट का उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वर्ल्ड मोबिलिटी समिट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पहले वर्ल्ड मोबिलिटी समिट ‘मूव’का उद्धघाटन किया। इस मौके पर पीएम मे कहा कि इस समिट के नाम ‘मूव’ में वर्तमान इंडिया की प्रवृत्ति की झलक मिलती है।

पीएम ने इस मौके पर मूव को भारत की तरक्की से जोड़ते हुए कई मुद्दों का जिक्र किया। उन्होंने कहा,” हम दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थव्यवस्था हैं।’, ‘हमारे शहर और नगर लगातार बढ़ रहे हैं, हम 100 स्मार्ट सिटीज बना रहे हैं।”

इसके अलावा पीएम ने कहा ,” हमारे इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ रहे हैं, हम सड़क, हवाई अड्डे, रेल लाइन और बंदरगाह तेज गति से बना रहे हैं। जीएसटी से हमें सप्लाई चेन और वेयरहाउस नेटवर्क्स को बेहतर बनाने में मदद मिली है। हम सुधार की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। हमने बिजनस करने के लिहाज से भारत को आरामदायक स्थान बना दिया है।”

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कान्त ने इस सम्मेलन से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि सम्मेलन का मुख्य मकसद भारत में लोगों के यात्रा करने के तरीके में बड़ा बदलाव लाना है। नीति ओयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने विश्वास जताया कि मोबिलिटी क्षेत्र में आने वाले बदलावों की वजह से भारत अधिक रोजगार के अवसर पैदा कर पाएगा और देश के नागरिकों के जीवन को सुगम किया जा सकेगा।

Exit mobile version