Home news Kawasaki Ninja सुपरस्पोर्ट बाइक के ये हैं नए फीचर्स

Kawasaki Ninja सुपरस्पोर्ट बाइक के ये हैं नए फीचर्स

कावासाकी की सुपरबाइक्स को देश-विदेश दोनों में पसंद किया जाता है। बॉलिवुड से लेकर हॉलिवुड तक कई बड़े सितारे इसके दीवाने हैं हाल ही में, चहेते स्टार टॉम क्रूज को भी इस कावासाकी की बाइक का आनन्द लेते देखा गया। सुपरबाइक होने की वजह से कावासाकी की बाइक में स्पीड और एक्सीलेरेशन जबरदस्त होती है।

फिलहाल आपको बताते हैं कि अब यह सुपरबाइक निर्माता कंपनी कौन सी बाइक मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी ने अपनी लांच होने वाली बाइक निंजा ZX-6R का खुलासा किया है। इस 2019 निंजा बाइक में कई अपडेट किए गए है। बात करें इसके डिजाइन की तो इसके आगे के हिस्से को देखने के बाद आपको निंजा 400 की याद आ सकती है।

बाइक के फ्रंट को इतना शार्प और आक्रमक बनाया गया है कि देखते ही खरीदने का मन बन जाए। इस बाइक में आगे की तरफ लगी हेडलाइट को भी बदला गया है साथ ही इसमें कंपनी ने नए फेयरिंग और डेकल्स को जोड़ा है। कावासाकी निंजा ZX-6R में एकदम अलग तरह के एनालॉग-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर लगाए गए हैं।

मौजूदा बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर में आपको माइलेज, फ्यूल गेज और रिमेनिंग रेंज जैसे फीचर्स नहीं देखने को नहीं मिलते है लेकिन आने वाले मॉडल में आपको यह सभी फीचर्स मिलेंगे। 2019 कावासाकी निंजा ZX-6R में आपको तीन ट्रैक्शन कंट्रोल मोड और दो राइडिंग मोड मिलेंगे। इसके साथ ही सस्पेंशन के लिए बाइक के फ्रंट में 41 मिलीमीटर का अपसाइड-डाउन फॉर्क और बैक में यूनि-ट्रैक सस्पेंशन भी मौजूद होगा।

कावासाकी निंजा में 636 सीसी वाला लिक्विड-कुल्ड इंजन दिया गया है जो कि इनलाइन फोर-सिलिंडर से लैस है। यह इंजन 128 बीएचपी की पावर और 70.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमत का कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन अंदाजा है कि कावासाकी निंजा ZX-6R को 7 लाख की रेंज में उतारा जा सकता है ।

Exit mobile version