Home Entertainment Bollywood विवादों में घिरा नेटफ्लिक्स, ‘हिंदुओं और भारत को बदनाम’ करने का आरोप…

विवादों में घिरा नेटफ्लिक्स, ‘हिंदुओं और भारत को बदनाम’ करने का आरोप…

: दुनिया की सबसे बड़ी ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स (Netflix ) एक बार फिर से विवादों में है। नेटफ्लिक्स (Netflix) पर दिखाई जा रही विभिन्न प्रकार की विवादित वेब सीरिज को लेकर मुंबई में शिवसेना ने स्ट्रिमिंग मीडिया सर्विस नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार शिवसेना आईटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी नेटफ्लिक्स पर हिंदुओं और भारत को बदनाम करने के आरोप लगाते हुए एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में ये शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘लैला’ और ‘घोल’ सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो का हवाला देते हुए नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ऐसे शो हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं और इनमें हिन्दुओं और भारत का गलत चित्रण किया गया है.

सोलंकी ने अपनी शिकायत में लिखा, “नेटफ्लिक्स इंडिया के तकरीबन हर सीरीज में देश को वैश्विक स्तर पर बदनाम किया जाता है, यहां पर हिन्दूफोबिया को उभारा जाता है और इस प्लेटफॉर्म पर देश को गलत रोशनी में पेश किया जाता है.” इसके साथ ही आपको बता दें कि रमेश सोलंकी ने कहा कि वे सामान्य धारणा के आधार पर हिन्दुओं को बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है हम अधिकारियों से अपील करते हैं इन सीरियल्स के कंटेट की जांच की जाए और उचित कार्रवाई की जाए , जैसे कि पूरी टीम को नोटिस भेजी जाए या फिर उनका लाइसेंस रद्द किया जाए।

 

 

Exit mobile version