Home news सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान का किया...

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान का किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ के एक सिविल अस्पताल से 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए COVID-19 टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया।15 से 18  इस आयु वर्ग के 1.4 करोड़ बच्चों के टीकाकरण के लिए राज्य भर में 2,150 बूथ बनाए गए हैं। सीएम योगी ने वयस्कों की तरह बच्चों को मुफ्त में टीका उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया।

टीका अभियान शुरू करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, योगी ने कहा, राज्य में 15-18 आयु वर्ग के 1.4 करोड़ बच्चे हैं और उनके टीकाकरण के लिए 2,150 बूथ बनाए गए हैं। अकेले लखनऊ में ऐसे 39 केंद्र स्थापित किए गए हैं। राज्य सरकार बच्चों के लिए मुफ्त टीके उपलब्ध कराने के लिए केंद्र का आभार व्यक्त करती है।

योगी ने कहा ओमाइक्रोन तेजी से फैलता है लेकिन बहुत हल्की बीमारी का कारण बनता है। वायरस कमजोर हो गया है। यह वायरल बुखार की तरह है लेकिन सावधानियां आवश्यक हैं। हालांकि  घबराने की जरूरत नहीं है।स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम 3 व 4 जनवरी को सरकारी व निजी अस्पतालों में तैयारियों की समीक्षा करेगी और ऐसे 500 अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन करेगी।

उन्होंने आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश में पर्याप्त संख्या में अस्पताल में बिस्तर और वैक्सीन की खुराक उपलब्ध है। राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है। सीएम ने कहा कि राज्य में ओमाइक्रोन के केवल 8 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

Exit mobile version