Home news नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान घायल

नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सली हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का जवान घायल हो गया है। कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में मुसाघाट के करीब नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान घायल हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परतापुर थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण की सुरक्षा में बीएसएफ के 157वीं बटालियन के जवानों को महला शिविर से रवाना किया गया था।

दल जब मुसाघाट के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया तथा गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इस घटना में बीएसएफ का हवलदार कृपा शंकर घायल हो गया। वहीं नक्सली गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी चली जिसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली। वहां से तीन बारूदी सुरंगें बरामद की गईं।

उन्होंने बताया कि नक्सली हमले में घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में इस महीने की 14 तारीख को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवानों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए थे

Exit mobile version