Home news Crime विवादित किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान पुणे से गिरफ्तार

विवादित किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान पुणे से गिरफ्तार

इंदौर गवर्नमेंट लॉ कॉलेज विवादित किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया है। डॉ. फरहत को उस समय गिरफ्तार किया गया, तब वह एक अस्पताल में डायलिसिस करा रही थीं। दरअसल, इंदौर गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में लव जिहाद और धार्मिक कट्टरता बढाने वाली किताब को लेकर जमकर हंगामा हुआ था।

इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश के बाद पुलिस ने इस मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर करवाई थी। जिसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर 7 सदस्यीय जांच समिति गठित की गई थी। जहां पिछले दो दिन पहले जांच कमेटी की टीम कॉलेज पहुंची और करीब ढाई सौ छात्र-छात्राओं के बयान दर्ज किए।

वही कॉलेज के 17 शिक्षकों के बयान भी लिए गए। जिसके बाद चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लेखिका फरहत खान के घर पर पुलिस द्वारा दबिश दी गई थी मगर लेखिका आने परिवार सहित फरार हो गई थी। वही प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि लेखिका फरहत खान को पूना के एक हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया गया है। फरहत खान द्वारा हॉस्पिटल में डायलिसिस करवाई जा रही थी। उसी दौरान पूना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version