Home news शीला दीक्षित के कार्यक्रम में पहुंचे जगदीश टाइटलर, मचा सियासी बवाल…

शीला दीक्षित के कार्यक्रम में पहुंचे जगदीश टाइटलर, मचा सियासी बवाल…

दिल्ली में शीला दीक्षित के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के औपचारिक कार्यक्रम में सिख दंगो के आरोपी जगदीश टाइटलर को पहुंचने से कार्यक्रम विवादों में घिर गया है।

बता दें कि 1984 में हुए भीषण सिख दंगों का आरोप टाइटलर पर भी है। टाइटलर के औपचारिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। हालांकि, टाइटलर ने अपनी मौजूदगी पर सवाल उठानेवालों को गलत ठहराया।

कार्यक्रम में जगदीश टाईलर के शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने टाइटलर के मौजूद होने पर राहुल गांधी की मंशा पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, ‘राहुल जी भी वही कर रहे हैं जो उनके परिवार ने किया था। उन्होंने दिखा दिया है कि सिखों की भावना के लिए उनके मन में कोई आदर नहीं है।’ अपनी सफाई में टाइटलर ने कहा कि कोर्ट ने जो कहा है, उस पर कोई और क्या कह सकता है। मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है, कोई केस नहीं है फिर मुझे क्यों आरोपी कहा जा रहा है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों की हत्या के बाद दिल्ली में सिखों का सड़कों पर कत्ले-आम किया गया था। इन दंगों में कई बड़े कांग्रेसी नेताओं का नाम आया था।

Exit mobile version